WHO का बयान, कहा- कोरोना वायरस की उत्पत्ति को लेकर चीन को और आंकड़े पेश करने के लिए नहीं कर सकते मजबूर

0
12
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

कोरोना की उत्पत्ति को लेकर लगातार चीन पर सवाल उठते हुए देखे गए हैं पर इस बात का कोई ठोस सबूत हाथ नहीं लगा है कि चीन ही इसके पीछे की असल वजह है. वहीं, अब विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) ने कहा है कि वो चीन को मजबूर नहीं कर सकता कि चीन वायरस की उत्पत्ति को लेकर और अधिक आकड़े पेश करे.

दरअसल, डब्लूएचओ ने कहा कि चीन पर दबाव बनान उचित नहीं लेकिन इस बात की जांच लगातार चलती रहेगी कि आखिरकार वायरस कहां से आया और कैसे इस तरह दुनियाभर में फैल गया.

बता दें, कोरोना वायरस की उत्पत्ति का पता लगाने में जुटी अमेरिका चीन के खिलाफ सख्त रुख बनाए हुए है. अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने चीन को कोरोना वायरस का जिम्मेदार बताते हुए कहा कि अगर भविष्य में इस तरह की महामारी से बचना है तो इसकी तह तक जाना बहुत जरूरी है.

चीन अंतरराष्ट्रीय जांचकर्ताओं को चीन में प्रवेश करने दें- अमेरिकी विदेश मंत्री

अमेरिका के विदेश मंत्री ने ये भी कहा कि चीन उन्हें उस तरह जांच करने नहीं दे रहा जिस तरह होनी चाहिए. ब्लिंकेन ने कहा, वायरस को लेकर चीन उस तरह की जानकारी नहीं दे रहा जैसी जांच एजेंसियों को जरूरत है. उन्होंने कहा कि चीन अंतरराष्ट्रीय जांचकर्ताओं को चीन में प्रवेश करने दें और उन्हें जानकारी मुहैया कराए.

आपको बता दें, कोरोना वायरस के उत्पत्ति को लेकर दुनियाभर में बहस छिड़ गई है. जहां पहले वायरस की उत्पत्ति जानवरों से मानी जा रही थी वहीं अब पिछले कुछ महीनों से वुहान की लैब में बनाए जाने की बात सामने आ रही है.

यह भी पढ़ें.

PM Modi Speech Highlights: पीएम मोदी का एलान, सभी देशवासियों के लिए केंद्र सरकार ही मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध करवाएगी | 10 बड़ी बातें



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here